भारतीय वायुसेना के युद्धाभ्यास से पाक में खौफ: शेयर बाज़ार पर असर

228

इस्लामाबाद। share-market-traning-1472624337उड़ी में सेना मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई है।भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा तनाव का असर पाकिस्तान के घरेलू बाजार से लेकर शेयर मार्केट तक में देखा जा रहा है। पाकिस्तान भारत के रूख से डरा हुआ है। जिसका परिणाम बुधवार को तब देखने को मिला जब पाकिस्तान ने उत्तरी इलाकों में हवाई क्षेत्र पर प्रतिबंध लगा दिया और सभी उड़ानें रद्द कर दीं।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (पीआइए) के प्रवक्ता दानियाल गिलानी  ने ट्वीट कर कहा, “सीएए (सिविल एविएशन अथॉरिटी) के निर्देशों के अनुसार, बुधवार को उत्तरी इलाकों में हवाई क्षेत्र बंद रहेगा। असुविधा के लिए खेद है।”

बुधवार को पाकिस्तानी शेयर बाजार में भी पिछले दो हफ्ते की सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई। पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के बेंचमार्क केएसई-100 शेयर इंडेक्स में 569.04 (1.41%) की गिरावट दर्ज की गई। यह 39771.42 पर बंद हुआ। बाजार पर पाकिस्तान और भारत के बीच बढ़ते तनाव का असर दिखा। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर दिनभर खबरें चलती रहीं जिससे खराब छवि बनी और विदेशी निवेशकों ने बाजार से पैसा निकाल लिया।

पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार‘भारत से संभावित खतरे को देखते हुए पाकिस्तान के उत्तरी भाग में पाकिस्तानी एयर फोर्स के लड़ाकू विमानों ने एक युद्धाभ्यास में भाग लिया। पाक मीडिया ने जब इस बारे में सेना के वरिष्ठ अधिकारियों से प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्होंने इस पर कुछ भी बोलने से इंंकार कर दिया। वहीं एक अधिकारी ने ‘डॉन’ से बात करते हुए कहा कि भारत के रूख को देखते हुए यह अभ्यास किया गया था और ऐसी उम्मीद है कि आने वाले दिनों में भी यह अभ्यास जारी रहेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here