गुरुवार स्पेशल : बना हुआ है गुरु-चंद्र का शुभ योग, इन 7 राशि वालों की लग सकती है लॉटरी, पढ़िये और शेयर करिये

5034

मेष राशि वालों की पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। लोगों से मदद मिलेगी। गुरुवार को चंद्रमा पर गुरु की पांचवी दृष्टि रहेगी। इस कारण गुरु और चंद्रमा मिलकर जॉब और बिजनेस की समस्याएं खत्म कर सकते हैं। इन 2 ग्रहों के शुभ प्रभाव से 7 राशि वाले लोग कई मामलों में भाग्यशाली रहेंगे। मेष, मिथुन, सिंह, कन्या, तुला, धनु और मकर राशि वाले लोगों के सोचे हुए काम पूरे हो जाएंगे। अधिकारियों से मदद मिलेगी। बिजनेस में नए लोगों से मदद मिल सकती है। इसके अलावा अन्य 5 राशि वाले लोगों को इन 2 ग्रहों का शुभ फल नहीं मिल पाएगा। इसलिए वृष, कर्क, वृश्चिक, कुंभ और मीन राशि वाले लोग संभलकर रहें।

मेष-आपकी पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। लोगों से मदद मिलेगी। जरूरतमंद लोगों की मदद कर दें। पैसे और महत्वपूर्ण कागजात संभाल कर रखें। सेहत का ध्यान रखें। संपत्ति संबंधी कामों के लिए भी दिन अनुकूल हो सकता है। रोजमर्रा के और जरूरी काम आज ही निपटा लें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। चंद्रमा गोचर कुंडली के लाभ भाव में रहेगा। कुछ नया सीखने का भी मौका आपको मिल सकता है। यारी-दोस्ती में ज्यादा समय खराब न करें।

वृष – कार्यक्षेत्र में बड़े बदलाव करने से बचें। काम के बोझ के बावजूद काम में मन नहीं लगेगा। कोई जिम्मेदारी वाला काम टालने से नुकसान हो सकता है। आज आप पूरा ध्यान अपने काम पर दें तो अच्छा है। समय पर काम निपटाने की कोशिश करें। व्यस्तता के बावजूद दोस्तों के लिए समय निकालने की कोशिश करेंगे। कोई नया प्रेम प्रसंग भी शुरू हो सकता है। चंद्रमा गोचर कुंडली के कर्म भाव में रहेगा। आपके काम समय पर पूरे हो सकते हैं और किए गए कामों का फायदा भी आपको हो सकता है। धन लाभ के योग बन रहे हैं।

मिथुन – आज आप कोई बात मन में न रखें। किसी न किसी तरह किए गए कामों का फायदा भी आपको हो सकता है। पैसों की स्थिति में सुधार लाने के मौके आपको मिल सकते हैं। बेरोजगार हैं, तो किसी अनुभवी से सलाह लें कि आपको किस दिशा में आगे बढ़ना है। लव लाइफ में थोड़ा बहुत संतुलन बनाने की कोशिश करें। बिजनेस के ज्यादातर मामलों में आपकी जवाबदारी बढ़ सकती है। किसी न किसी चीज की कमी आज आपको महसूस हो सकती है। आपके मूड में बदलाव भी हो सकते हैं। परिवार की समस्या से तनाव बढ़ने के योग हैं।

कर्क – आज किस्मत के भरोसे बिल्कुल नहीं रहें। अचानक धन हानि होने की संभावना बन रही है। दिन सामान्य रहेगा। आपकी कोशिशों की तारीफ होगी। आपने कोई नई नौकरी शुरू की है या कोई नया काम हाथ में लिया है, तो आपको काम ज्यादा लग सकता है। अपनी किसी जानकारी या कॉन्टैक्ट के दम पर आप साथ काम करने वाले किसी व्यक्ति की मदद कर सकते हैं। आप अपनी प्लानिंग गुप्त रखें।सावधान रहें और ध्यान रखें, दूसरों के कामों में दखल न दें।

सिंह -दिन अच्छा है। पिछले कुछ दिनों से कुछ काम करने की सोच रहे हैं वो अब पूरे हो सकते हैं। परिवार के रिश्तेदारों के साथ आत्मीयता बढ़ेगी। दोस्तों के साथ हंसी मजाक होगा और दिन आराम से बीत जाएगा। नौकरी में आपकी कोशिशें सफल हो सकती हैं। अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं। दिन अच्छा रहेगा। शादीशुदा लोगों के लिए सितारे फेवर में हो सकते हैं। पैसों को लेकर कोई कठिन स्थिति आपके सामने आ सकती है।

कन्या – पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों से मदद मिल सकती है। बिजनेस में भी बड़ा फायदा हो सकता है। मन में चल रही बेचैनी से छुटकारा मिल सकता है। गुस्से और उत्तेजना पर कंट्रोल करें। मौज-मस्ती की इच्छा रहेगी। किसी बिगड़ते काम को भी आज आप पूरा कर सकते हैं। पूरी जिम्मेदारी से अपने काम निपटाने की कोशिश करेंगे। मेहनत से सफलता मिल सकती है। कोई नया काम शुरू करने की बजाय नियमित काम पर ही ध्यान देना होगा। गंभीर बातों में उलझने से बचें। किसी न किसी वजह से आपको कोई गलतफहमी हो सकती है।

तुला – चंद्रमा गोचर कुंडली के पांचवे भाव में रहेगा। परिवार, साथ काम करने वाले कुछ लोगों और समाज से आपको मदद मिलती रहेगी। मेहनत और कॉन्टैक्ट के दम पर आपके काम पूरे हो सकेंगे। सेहत को लेकर थोड़े सावधान रहें। साझेदारी के बिजनेस में आपको फायदा कम ही मिल सकेगा। सावधान रहना होगा। कॉमर्स फील्ड के स्टूडेंट्स को मेहनत से ज्यादा परिणाम मिल सकते हैं। कानूनी, राजनीतिक लेखन और प्रकाशन के कामों में सफलता मिलने की उम्मीद कम ही है।

वृश्चिक – दूसरों पर बहुत ज्यादा भरोसा न करें। नौकरी या कारोबार से जुड़ी नई बातें पता चल सकती हैं। इनकम, खर्चा, पारिवारिक और पेशेवर जीवन में आपको संतुलन रखना चाहिए। दूसरों की तारीफ करें और खुले मन से बात करें। इसी में आपका फायदा है। अपनी समझदारी से नए अवसरों का फायदा उठाने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के मौके भी आपको मिल सकते हैं। परिवार का पूरा समर्थन मिलेगा। मनोरंजन और रोमांस के मौके मिलेंगे।

धनु – इस बात का ध्यान रखें कि आपके काम में कहीं कोई गलती न हो। आज आप बेहद व्यावहारिक रहेंगे। कुछ खास लोगों का ध्यान आप पर और आपके कामकाज पर रहेगा। बड़े फैसले भरोसेमंद लोगों की सलाह लेकर ही करें। सोच- विचार करके ही आगे बढ़ें। रिश्तों की कोई अनबन सुलझ सकती है। निवेश या खरीददारी का फैसला पूरी पड़ताल के बाद ही करें। बातचीत की शैली से आप किसी को भी सहमत कर सकते हैं। किए गए कामों से आपको पूरा फायदा होगा और सफलता मिल सकती है। मेहनत करनी पड़ेगी।

मकर-नए लोगों से दोस्ती हो सकती है। चंद्रमा के प्रभाव से आपको धन लाभ हो सकता है। दुश्मन आपको परेशान नहीं कर पाएंगे। दोस्तों के साथ समय बीतेगा। नौकरी में कोई एक्स्ट्रा जिम्मेदारी आज आपको मिल सकती है। नौकरी से जुड़े फायदे के इशारे मिलेंगे। किसी समस्या को ज्यादा बड़ा न समझें। कोई चुनौती आपके लिए एक मौका हो सकती है। लोगों को अपनी राय से सहमत कराने में आप सफल हो सकते हैं। दूसरों की मदद का कोई काम करेंगे। घबराहट पर नियंत्रण रखें। आप में थोड़ी झुंझलाहट भी हो सकती है। आपके राज सार्वजनिक हो सकते हैं। वाहन से सावधान रहें। चोट लग सकती है। सेहत का ध्यान रखें।

कुंभ- आराम करने के लिए समय नहीं मिल सकेगा। किसी काम के लिए आप कुछ ज्यादा ही जिद कर सकते हैं। सफलता के लिहाज से कुंभ राशि वालों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा। कोई नया काम शुरू करने और समस्याओं को सुलझाने के लिहाज से दिन अच्छा है। नई नौकरी के ऑफर मिलें, तो उस पर पूरी तरह व्यावहारिक ढंग से विचार करें। बिगड़े काम बनाने में पूरी ताकत लगाने का समय है।
मीन -गोचर कुंडली के बारहवें भाव में चंद्रमा होने से दौड़-भाग में दिन निकल सकता है। ऐसे में अपने सामाजिक संबंधों या अपने साथ काम करने वालों के कारण परेशान हो सकते हैं। ारिस्थितियों को संभालने की कोशिश करें। आपका कॉन्फिडेंस भी ज्यादा रहेगा। अपनी बात कहने के लिए आप बहुत उत्सुक रहेंगे। दिनभर जरूरी कागजी काम पूरे होंगे और कई तरह के लोगों से मिलेंगे। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा। किसी दोस्त के साथ आप ज्यादा समय बिताना चाहेंगे। पारिवारिक समस्याओं के समाधान के मौके मिल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here