दो बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन इन सात राशियों को करेगा मालामाल, जानने के लिए पढ़ें और शेयर करें !

153

जून का पहले सप्ताह में दो बड़े ग्रह अपनी राशि बदल चुके हैं जिसका सभी राशियों पर गहरा असर पड़ने वाला है। 9 जून को शुक्र ने और 10 जून को बुध ने राशि कर लिया है। वृष और तुला राशि के स्वामी शुक्र शुभ ग्रह हैं। इन्हें लाभ व सुख-समृद्धि का कारक भी माना जाता है। शुक्र के तेज से ही प्रेम व दांपत्य जीवन में सफलता मिलती है। शुक्र हमेशा राजयोग का कारक माना गया है। जिससे की हमारे सुख सुविधाओं में वैभव में ऐश्वर्य में वृद्धि होती है। बुध को ज्योतिष शास्त्र में काफी अहम माना जाता है। यह मिथुन व कन्या राशि के स्वामी है। बुद्ध की कृपा से ही व्यक्ति बहुत विद्वान होता है, उसकी तर्क क्षमता मजबूत होती है, संचार कौशल में बेहतर होता है।

मेष राशि- प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने का शुभ संकेत है। इस माह लाभ का योग भी बनेगा। यात्राओं में सावधानी बरतें। अविवाहित जातकों के लिये विवाह संबंधी शुभ समाचार लाने वाला भी रह सकता है।

वृष राशि- बुध के राशि परिवर्तन से बुधादित्य युति बनेगी जिससे आपके पराक्रम को निखारने का भी योग बन रहा है। आपको नाम व पहचान भी बुध दे सकते हैं। शत्रु और रोग से सतर्क रहें।

मिथुन राशि- मन और बुद्धि में नई नई चमक दिखाई देगी। कार्य करने में मन लगा रहेगा। इस समय अपनी वाणी के प्रभाव से आप किसी का भी दिल जीत सकते हैं। संतान, प्रेम संबंध एवं शिक्षा के मामलों में दिक्कतें पेश आ सकती हैं लेकिन उसके पश्चात आपको सकारात्मक परिणाम मिलने आरंभ होंगे।

कर्क राशि- पिछले कुछ समय से आपके अत्यधिक खर्चे हो रहे होंगे, धन हानि का जो योग बना हुआ था उसमें कमी आयेगी। परिवार व माता के साथ समय व्यतीत करने का अवसर भी मिल सकता है। अपेक्षित लाभ मिलने के योग भी बन सकते हैं।

सिंह राशि- आपके अचानक रूके हुए कार्य बनने लगेंगें। मेहनत व लाभ में चार चांद लगने का संयोग है। कार्यक्षेत्र में आप पर कार्यभार बढ़ सकता है। जिसको पूर्ण करने के बाद भविष्य में उच्च सफलताओं के संकेत हैं।कोर्ट कचहरी या रोग आदि में धन व्यय होने के योग बना सकता है।

कन्या राशि- प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने का शुभ संकेत है। लाभ का योग भी बनेगा। भाग्य एवं कर्म की सहायता से आप अपने जीवन में सभी प्रकार की सुख सुविधाओं का आनंद भी लेंगें।आप जिस किसी कार्य में कार्यरत हैं उस काम को बढ़ाने का प्रयास करें। क्योंकि करियर के दृष्टि से यह गोचर आपके लिए काफी अच्छा और उन्नति दायक है।

तुला राशि- कार्यक्षेत्र में लंबें समय से उन्नति न होने से जो दबाव महसूस कर रहे थे वह दबाव भी हट जायेगा। दांपत्य जीवन के लिये नकारात्मक रह सकता है। पति-पत्नी के साथ अच्छा संबंध होने से आपके कामकाज में भी अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। प्रेम संबंध के साथ-साथ दांपत्य जीवन में भी सफलता अच्छी प्राप्त हो सकती है।
वृश्चिक राशि- वाणी और विचार में संयम रखें और कार्य में भी धैर्य बनाये रखें। आर्थिक दृष्टि से तथा गाड़ी घर इत्यादि सुख सुविधाओं के दृष्टि से यह माह आपके लिए उन्नति दायक हो सकता है।

धनु राशि- आपके द्वारा किए गए प्रयासों से कामयाबी अच्छी प्राप्त हो सकती है यानी धन प्राप्त होने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। भाग्य भी आपका अच्छा साथ देगा। आपके द्वारा किए गए प्रयासों से कामयाबी अच्छी प्राप्त हो सकती है यानी धन प्राप्त होने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। भाग्य भी आपका अच्छा साथ देगा।
मकर राशि- इस माह के अंत तक आपको अच्छी कामयाबी प्राप्त हो सकती है। आप अपने प्रयासों से अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। करियर के लिहाज से यह माह आपके लिए उन्नति दायक हो सकता है।

कुंभ राशि- कामकाज से संबंधित लाभ अच्छा प्राप्त कराएगा तथा गाड़ी घर की सुख सुविधा भी प्राप्त हो सकती है। यदि कोई प्रॉपर्टी लेने की महत्वकांक्षाएं हैं तो वह भी पूरी हो सकती हैं। आर्थिक दृष्टि से शुक्र का गोचर आपके लिए अच्छा हो सकता है। क्योंकि बुध मिथुन राशि में संचरण कर रहा है जो आर्थिक दृष्टि से लाभदायक हो सकता है।

मीन राशि- मकान, गाड़ी और पारिवारिक सुख का योग बन रहा है। लंबे समय से यदि परिवार से दूर हैं तो परिवार के साथ समय बिताने का अवसर भी मिल सकता है। प्रेम जीवन में पार्टनर से रिश्तों में सकारात्मक प्रभाव दिखाई दे सकते हैं। लाभ भाव में दृष्टि होने के कारण शुरुआती कुछ दिनों तक आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके पश्चात स्थिति सामान्य बन सकती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here