19 अगस्त तक बुध चलेंगे उलटी चाल, मेष समेत इन 7 राशियों को होगा लाभ और इन पांच राशियों के लोग रहें संभलकर

731

शैली श्रीवास्तव- 6 जुलाई दिन गुरुवार से बुध ग्रह की उल्टी चाल शुरू हो चुकी है। बुध की इस उलटी चाल को वक्री होना भी कहते हैं। सूर्य और राहु कर्क राशि में हैं। 26 जुलाई से बुध वक्री हो चुके हैं और 19 अगस्त तक वक्री रहेगी। ऐसे में कुछ राशियों के जातकों को फायदा और कुछ राशियों के जातकों को नुकसान हो सकता है।इन 7 राशियों को होगा लाभ-

मेष राशि – मेष राशि के जातकों को जमीन, वाहन, प्रॉपट्री आदि में लाभ मिलेगा। ऑफिस में उच्चवर्ग से पूरा सहयोग मिलेगा।

वृष राशि – इस राशि के जातकों को इस दौरान आर्थिक लाभ मिलेगा। आपको नौकरी या व्यवसाय में अचानक लाभ मिलने वाला है।

मिथुन राशि- 20 अगस्त तक आपका मनोबल काफी बढ़ेगा रहेगा और आप अपने भीतर एक ऊर्जा महसूस करेंगे। इस दौरान करियर में प्रगति योग बनेंगे।

कन्या राशि- इस राशि के जातकों के लिए बुध का वक्री होना काफी अच्छा है। अचानक लाभ प्राप्त होने के योग बनेंगे।

वृश्चिक राशि- इस राशि के जातक जितनी मेहनत करेंगे उसका उतना ही फल मिलेगा। नया व्यवसाय करना या धंधे की शुरुआत करना अनुकूल रहेगा।

मकर राशि- अपने जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें। कार्यस्थल में उच्च अधिकारी आपके कार्य से काफी प्रसन्न हैंए प्रमोशन की संभावनाएं हैं।

मीन राशि- बुध की वक्री चाल इस राशि के जातकों के लिए काफी फायदेमंद रहगी। कोई नया काम करने जा रहे हैं तो समय आपके अनुकूल है। आर्थिक दृष्टि से इस गोचर का प्रभाव अनुकूल है।

इन पांच राशियों के लोग संभलकर रहें-

कर्क राशि- इस दौरान कर्क राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इस राशि के जातकों में खर्चों में बढ़तोरी होगी जिससे दिक्कतें बढ़ सकती हैं। इस दौरान किसी साझेदारी में न पड़ें।

सिंह राशि- इस दौरान इस राशि के जातक कोई भी गलत काम ना करें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ कसता है। यह समय उतार चढ़ाव भरा रहेगा।

तुला राशि- इस दौरान तुला राशिवालों के करियर में कुछ बाधा आ सकती है जिससे थोड़ी ज्यदा मेहनत करनी पड़ सकती है।

धनु राशि- बुध का वक्री होना धनु राशि के जातकों के लिए मिश्रित फल देने वाला होगा। सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होगी।

कुंभ राशि- इस दौरान का समय कुंभ राशि के लिए सामान्य रहने वाला है। वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतने की आवश्यता है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here