rahul5-580x395

हमीरपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीते मंगलवार को हमीरपुर नगर में नुक्कड़ सभा कर नरेंद्र मोदी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बुंदेलखंड में किसान और आम आदमी त्रस्त हैं मगर मोदीजी मस्त हैं. उन्होंने कहा कि अगर यूपी में उनकी सरकार आई तो केवल 10 दिन में किसानों के सभी कर्ज माफ कर देगी. राहुल ने शहीद पार्क में जाकर क्रांतिकारी भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस और आजाद चंद्रशेखर की प्रतिमा पर माला चढ़ाई.

राहुल गांधी सोमवार को भी हमीरपुर जिले में ही थे. राठ में खाट सभा करने के बाद उन्होंने देर रात मुस्करा कस्बे में नुक्कड़ सभा की, जहां वे केंद्र की बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि खाट सभा के बाद किसान खाट ले जाते हैं तो बीजेपी उन्हें चोर कहती है, लेकिन देश के बैंकों के 10 हजार करोड़ रुपये लेकर विजय माल्या देश से बाहर चला जाए तो उसे कुछ नहीं कहती है.

उन्होंने यूपी में एसपी (समाजवादी पार्टी) और बीएसपी (बहुजन समाज पार्टी) को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सूबे में भूखे ‘हाथी’ (बहुजन समाज पार्टी का चुनाव चिन्ह) के पांच साल तक पैसे खाने के बाद ‘साइकिल’ (समाजवादी पार्टी का चुनाव चिन्ह) सत्ता में आई, लेकिन इसने भी कुछ नहीं किया. दोनों दलों ने प्रदेश का बंटाधार कर दिया. राहुल ने कहा कि प्रदेश में एक व्यक्ति की नहीं, बल्कि एक परिवार की सरकार है.

मुस्करा में रोड शो के दौरान राहुल ने होटल में जाकर एक समोसा खाया और चाय की चुस्की ली. यहां प्रीति नाम की एक महिला ने राहुल के सामने रो-रोकर अपना दर्द सुनाया, जिस पर राहुल ने विधायक से दस हजार रुपये की आर्थिक मदद दिलवाई. इस महिला की शादी पनवाड़ी में हुई थी, जिसे जलाकर मारने का प्रयास किया गया था. मुस्करा से राहुल कम्हरिया निजामी बाबा की दरगाह गए जहां उन्होंने चादरपोशी की. बीती देर रात मौदहा, सुमेरपुर होते हुए राहुल गांधी हमीरपुर आए रात डाकबंगले में आराम किया.

मंगलवार सुबह 11 बजे हमीरपुर, कुरारा में नुक्कड़ सभा करने के बाद कालपी के लिए निकल गए. राहुल की सुरक्षा को लेकर हमीरपुर में तगड़े इंतजाम किए गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here